साटामात्का7

  • प्रतियोगिताएं
  • क्लब संसाधन
  • शिक्षा
  • पीडीपी
  • के बारे में
न्यूज़लेटर प्राप्त करें
मैंमैंमैंमैं

क्लब संसाधन

->

नमूना बैठक एजेंडा

नमूना बैठक एजेंडा

श्रोता: सभी टीमों के खिलाड़ी, कोच और माता-पिता

चर्चा करें कि टीम NorCal प्रीमियर गेम्स के लिए स्पोर्ट्समैनशिप मीटिंग क्यों कर रही है।

खेल भावना पर चर्चा करें - खेल और जीवन के लिए यह क्यों महत्वपूर्ण है:

क्या टीम खराब खेल भावना के कुछ उदाहरण प्रदान करती है

  • एक खिलाड़ी से खिलाड़ियों के खराब मुंह वाले विरोधियों के उदाहरण के लिए पूछें
  • रेफरी से शिकायत करने के उदाहरण के लिए कोच से पूछें
  • माता-पिता से प्रतिद्वंद्वी माता-पिता से शिकायत करने वाले माता-पिता के उदाहरण के लिए पूछें
  • यह महत्वपूर्ण है कि सभी माता-पिता समझें कि वे अपनी टीम और क्लब के नियंत्रण में हैं। क्लबों को भी मंजूरी दी जा सकती है यदि इस बात का सबूत है कि क्लब अपनी टीमों के भीतर खेल भावना के आदर्शों के प्रबंधन में लापरवाही कर रहा है।

अपनी टीम को बताएं कि सॉकर की भाषा सार्वभौमिक है। किसी भी भाषा में गैर-स्पोर्ट्समैनशिप टिप्पणियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा:

यह महत्वपूर्ण है कि सभी खिलाड़ी, माता-पिता और कोच यह समझें कि अभद्र भाषा का उपयोग, "कचरा बोलना" और नस्लवादी टिप्पणियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रशिक्षकों और प्रबंधकों को इस प्रकार के असभ्य व्यवहार को समाप्त करने की आवश्यकता है। रेफरी उन खिलाड़ियों को "लाल कार्ड" देंगे जो अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं या अन्य खिलाड़ियों के प्रति अपमानजनक भाषा का उपयोग करते हैं।

सम्मान पर चर्चा करें:

आपके विरोधियों, आपके विरोधियों के कोच, आपके विरोधियों के परिवारों और दोस्तों और रेफरी का सम्मान किया जाना चाहिए। खेल जितना अधिक गैर-स्पोर्ट्समैनशिप होता है, उतना ही कम मज़ा हम सभी के पास होता है। नोरकाल प्रीमियर सॉकर की एक प्रमुख चिंता माता-पिता का व्यवहार है जो अन्य टीम या रेफरी के प्रति अपमानजनक, धमकी या उत्तेजक है। इस प्रकार के व्यवहार के लिए NorCal के पास "शून्य सहनशीलता" है और, एक सुनवाई के बाद, माता-पिता इस तरह से व्यवहार करने पर NorCal घटनाओं से टीमों को हटा देगा। प्रबंधक, कोच, टीम और क्लब हर खेल में एक नागरिक और स्वस्थ माहौल बनाए रखने के लिए "रक्षा की पहली पंक्ति" हैं। कृपया "चुपचाप पीड़ित" न करें। नॉर्कल खराब खेल भावना की हर रिपोर्ट की गई घटना की जांच करता है!

अपने खुद के उच्च मानकों और मूल्यों को न मोड़ें:

उन लोगों को शिक्षित करें जिन्हें सीखने और उच्च मानकों को जीने का लाभ नहीं मिला है। खेल के अंत में अपनी टीम से बात करने पर विचार करें और फिर दूसरे कोच से मिलकर इस बारे में एक दोस्ताना चर्चा करें कि खिलाड़ी खेल को कैसे समझते हैं। एक महत्वपूर्ण विचार यह है कि विरोधी आपको एक बेहतर खिलाड़ी और आपकी टीम को एक बेहतर टीम बनाने में मदद करेंगे। वे दुश्मन नहीं हैं, लेकिन दोस्त हर किसी को बेहतर बनाने में मदद करते हैं!

परिणामों पर चर्चा करें:

जो टीमें खेल-कूद के सौदों का समर्थन नहीं करती हैं, उनके खेल (खेलों) को जब्त कर लिया जा सकता है और/या उन्हें प्रतियोगिता से हटा दिया जा सकता है और/या उन्हें भविष्य के नोरकाल प्रीमियर आयोजनों में प्रवेश से वंचित किया जा सकता है।